उन्नाव बस-ट्रक भिड़ंत: मृतकों में से तीन की हुई पहचान

बस और ट्रक की आमने सामने की भिड़ंत में मारे गये छह लोगों में से तीन की पहचान की ली गयी है

Update: 2024-04-28 14:48 GMT

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में रविवार को बस और ट्रक की आमने सामने की भिड़ंत में मारे गये छह लोगों में से तीन की पहचान की ली गयी है अन्य हताहतों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं।

सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में आज दोपहर सवारियो से भरी बस और सामने से आ रहे ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 20 गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों में से तीन की पहचान इम्तियाज खां (70) उर्फ लाडले निवासी सैय्यद वाडा सफीपुर, लुकैया बेगम (25) पत्नी सोनू निवासी मछरिया नौबस्ता कानपुर, सुशीला (30) पत्नी दीपक निवासी मंगलबाजार सफीपुर के रूप में कर ली गयी है। तीन अन्य की शिनाख्त के प्रयास अभी जारी है।

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया, वहीं पुलिस अधिक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, ए आर टी ओ अरविंद कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच मृतक एवं घायलों को ढाढंस बंधा हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं उपजिलाधिकारी सफीपुर नवीन चंद्र भी सीएचसी के इमरजेंसी वार्ड में रुककर घायलों का हालचाल लेते रहे।

सीओ सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला के अनुसार जमल्दीपुर गांव के पास हुए हादसे में 6 की मौत की पुष्टि हुई है, 20 लोग घायल है जिन्हे उपचार के लिए सीएचसी से कानपुर और उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बस में लगभग 35 यात्री सवार थे, जिनमे से 11 गंभीर घायलों को कानपुर और 9 को जिला अस्पताल भेजा गया है। कुछ आंशिक रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान कराई जा रही है। इस हादसे के बाद बस का ड्राइवर मौके से भाग गया है। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों की मदद से घायलों को सीएचसी सफीपुर में भर्ती कराया। वहीं मृतकों को मुख्य मार्ग से हटाकर मोर्चरी उन्नाव भिजवाया गया। सीएचसी सफीपुर में डॉक्टरों ने सभी को प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला अस्पताल और गंभीर रूप से घायलों को कानपुर के लिए रेफर किया है। हादसा सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के जमल्दीपुर गांव के पास हरदोई उन्नाव मार्ग पर हुआ है। सीओ सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला के अनुसार जमल्दीपुर गांव के पास हुए हादसे में 6 की मौत की पुष्टि हुई है, 20 लोग घायल है जिन्हे उपचार के लिए सीएचसी से कानपुर और उन्नाव जिला अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बस में लगभग 35 यात्री सवार थे, जिनमे से 11 गंभीर घायलों को कानपुर और 9 को जिला अस्पताल भेजा गया है। कुछ आंशिक रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान कराई जा रही है। इस हादसे के बाद बस का ड्राइवर मौके से भाग गया है। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News