मुख्तार के बेटे को मिली राहत- उमर को सुप्रीम कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट अब्बास अंसारी को अंतरिम जमानत देने के मामले की सुनवाई को तैयार हो गया है।

Update: 2024-05-06 11:43 GMT

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बड़े बाहुबलियों एवं माफियाओं में शामिल रहे मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी को कोर्ट से सुप्रीम राहत मिली है। उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 2022 के आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में उमर अंसारी को अग्रिम जमानत दे दी है। उधर सुप्रीम कोर्ट अब्बास अंसारी को अंतरिम जमानत देने के मामले की सुनवाई को तैयार हो गया है।

सोमवार को एक लंबे अरसे के बाद बाहुबली माफिया रहे मुख्तार अंसारी के परिवार के लिए कोई राहत भरी खबर आई है। सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी को बड़ी राहत देते हुए उसके खिलाफ वर्ष 2022 में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दर्ज मुकदमे में अग्रिम जमानत दे दी है।

अग्रिम जमानत पाने वाले उमर अंसारी पर आरोप लगाया गया है कि उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर मऊ के जिला प्रशासन को धमकी दी थी और वर्ष 2022 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। उधर मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी को अंतरिम जमानत देने के मामले की सुनवाई करने को भी सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है।

सोमवार को अब्बास अंसारी के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से मुख्तार अंसारी को अपने पिता के 40वें दिन की प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने की मांग की है। कपिल सिब्बल का कहना है कि इस मामले को लेकर चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने 7 मई को सुनवाई करने का आश्वासन दिया है।

Tags:    

Similar News