ED ने SC पहुंचकर केजरीवाल की जमानत में लगाया अड़ंगा- बोली प्रचार....

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत का विरोध करते हुए एफिडेविट फाइल किया है।

Update: 2024-05-09 12:06 GMT

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट पहुंची प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत में अड़ंगा लगाते हुए उन्हें जमानत देने का विरोध किया और अदालत में एफिडेविट फाइल करते हुए कहा कि केजरीवाल चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और प्रचार करना उनका मौलिक अधिकार नहीं है।

बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के डिप्टी डायरेक्टर भानु प्रिया ने सुप्रीम कोर्ट पहुंचकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत का विरोध करते हुए एफिडेविट फाइल किया है।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सुप्रीम कोर्ट में फाइल किए गए एफिडेविट में कहा गया है कि जमानत मांग रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और इससे पहले किसी भी नेता को चुनाव प्रचार के लिए न्यायिक हिरासत से जमानत नहीं मिली है।Full View

प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि चुनाव प्रचार करना अरविंद केजरीवाल का मौलिक अधिकार नहीं है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल की जमानत को लेकर अपना फैसला सुनाया जाएगा, जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल की जमानत में अड़ंगा लगाते हुए आज अदालत में एफिडेविट फाइल करते हुए अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया है।

Tags:    

Similar News