चोरी के मामले में योगी के मंत्री दोषी करार-पेशी के बाद मंत्री हुए गायब

चोरी के मामले में योगी के मंत्री दोषी करार-पेशी के बाद मंत्री हुए गायब

कानपुर। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान एसीएमएम तृतीय कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए गए हैं। गिट्टी चोरी के मामले में मंत्री को दोषी करार देने के बाद विद्वान न्यायाधीश ने फैसले को सुरक्षित कर लिया है। बहस के समय पेशी पर पहुंचे मंत्री फैसला आने से पहले ही कोर्ट से फरार हो गए हैं।

शनिवार को कानपुर की एसीएमएम तृतीय कोर्ट की ओर से उत्तर प्रदेश सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान को दोषी करार देते हुए अपने फैसले को सुरक्षित कर लिया है। एमएसएमई मंत्री के खिलाफ गिट्टी चोरी का मामला कोर्ट में विचाराधीन था। शनिवार को अदालत में हुई बहस के दौरान एमएसएमई मंत्री राकेश सचान अदालत में पेशी पर पहुंचे थे। लेकिन कोर्ट का फैसला आने से पहले ही वह अदालत से फरार हो गए।

औद्योगिक नगरी कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले दोषी ठहराए गए एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने अपने राजनीतिक केरियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी के माध्यम से की थी, जिसके चलते वर्ष 1993 एवं वर्ष 2002 में हुए विधानसभा चुनाव में वह घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे और वर्ष 2009 में फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर वह लोकसभा में पहुंचे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद राकेश सचान ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का भगवा चोला धारण कर लिया था।

उत्तर प्रदेश सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के खिलाफ रेलवे की ठेकेदारी किए जाने के दौरान गिट्टी चोरी हो जाने के मामले में आईपीसी की धारा 389 एवं 411 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था। चोरी गई गिटटी भी पुलिस द्वारा भागदौड करते हुए बरामद कर ली गई थी।

आज अदालत की ओर से मंत्री को गिट्टी चोरी के मामले में दोषी ठहराया गया है जिसके बाद से वह फरार हो गए हैं।

epmty
epmty
Top