पहलवानों के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे कुश्ती संघ अध्यक्ष- उठाई यह मांग

पहलवानों के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे कुश्ती संघ अध्यक्ष- उठाई यह मांग

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ में चल रही भारी उठापटक एवं यौन शोषण के आरोपों के बीच सांसद बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गए हैं और उन्होंने देश के नामचीन बड़े पहलवानों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है।

सोमवार को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए देश के कई बड़े पहलवानों के खिलाफ याचिका दाखिल करते हुए उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने की मांग उठाई है। अपनी याचिका में सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे यौन प्रताड़ना के आरोपों को लेकर कहा है कि यह ब्लैक मेलिंग एवं पैसे उगाई के लिए लगाए गए हैं।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि पहलवान विनेश फोगाट उनकी सूची में पहले स्थान पर है जो उन्हें पद से इस्तीफा देने को लेकर ब्लैक मेलिंग कर रही थी। उन्होंने याचिका में कहा है कि मीडिया ने खुद को जनता अदालत या पब्लिक कोर्ट के रूप में बदल लिया है और अदालत के मामलों में हस्तक्षेप शुरू कर रखा है। इस याचिका में संगीता फोगाट, सुमन मलिक, अंशु मलिक और बजरंग पूनिया के अलावा साक्षी मलिक जैसे कई बड़े पहलवानों के नाम हैं जिनके खिलाफ सांसद ने एफ आई आर दर्ज करने की मांग उठाई है। उल्लेखनीय है कि बृजभूषण शरण सिंह पर आरोपों को लेकर कई पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा धरना प्रदर्शन किया था। पहलवानों के इस प्रदर्शन को देश की कई बड़ी हस्तियों ने भी अपना समर्थन दिया था। केंद्र सरकार की ओर से आश्वासन मिलने के बाद धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया था। सांसद बृजभूषण शरण सिंह की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है।

epmty
epmty
Top