ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में जारी रहेगी पूजा अर्चना- मुस्लिम....

ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में जारी रहेगी पूजा अर्चना- मुस्लिम....

प्रयागराज। वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी तहखाने में हिंदुओं द्वारा की जा रही पूजा अर्चना जारी रहेगी। हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की आपत्तियों को खारिज करते हुए वाराणसी जिला अदालत द्वारा दिए गए फैसले पर अपनी भी मोहर लगा दी है।

सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी तहखाना में हिंदू पक्ष को पूजा पाठ जारी रखने का निर्देश दिया है। अपने फैसले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी की जिला अदालत द्वारा व्यास जी तहखाना में हिंदुओं को पूजा करने का अधिकार दिए जाने पर अपनी मोहर लगा दी है।

व्यास जी तहखाना में हिंदुओं के पूजा अर्चना पर रोक लगाने के लिए मुस्लिम पक्ष की ओर से अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। मुस्लिम पक्ष की ओर से हाईकोर्ट में दलील देते हुए कहा गया था कि तहखाना लंबे समय से उनके अधिकार क्षेत्र में रहा है और यह ज्ञानवापी का हिस्सा है।

जिलाधिकारी समेत प्रशासन की ओर से जल्दबाजी में फैसला लेते हुए तत्काल व्यासजी तहखाना में पूजा अर्चना शुरू कर दी है। जबकि इसके लिए काफी समय बचा हुआ था। मसाजिद कमेटी ने व्यास जी तहखाना में तत्काल पूजा अर्चना पर रोक लगाने की डिमांड की थी। जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की पीठ ने हिंदू और मुस्लिम पक्ष के तर्क सुनने के बाद व्यास जी तहखाने में पूजा को लेकर अपने फैसले को 15 फरवरी को सुरक्षित रख लिया था।

epmty
epmty
Top