पीड़ित को मिला इंसाफ- नाबालिग से छेड़छाड करने वालों को दी कोर्ट ने सजा

पीड़ित को मिला इंसाफ- नाबालिग से छेड़छाड करने वालों को दी कोर्ट ने सजा

शामली। एसपी सुकीर्ति माधव के निर्देशन में जनपद की मॉनिटरिंग सेल द्वारा नाबालिग से छेड़छाड के मामले में प्रभावी पैरवी के चलते 2 अपराधियों को न्यायालय (स्पेशल पोक्सो कोर्ट) कैराना शामली द्वारा 05-05 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई। इसके साथ ही 5000/-,5000/- रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित भी किया गया।

ज्ञात हो कि कि वर्ष 2019 में कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत 2 अभियुक्तगण 1.सूरज पुत्र ईश्वर, 2.विपिन कुमार उर्फ नीटू पुत्र ओमवीर निवासीगण ग्राम ताजपुर सिम्भालका थाना कोतवाली शामली जनपद शामली द्वारा नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की घटना कारित की गई थी, जिसके संबंध में नाबालिग के परिजन द्वारा थाना कोतवाली शामली पर तहरीर दाखिल की गई थी। तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। उक्त मुकदमे में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा तत्परता से साक्ष्य संकलन करते हुए अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था तथा सुसंगत एवं ठोस साक्ष्य के आधार पर अभियुक्तों के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र प्रेषित किया गया था। न्यायालय (स्पेशल पोक्सो कोर्ट) कैराना जनपद शामली में उक्त मामले का विचारण किया गया। उक्त मुकदमें में अभियुक्तों को सजा कराये जाने के लिए एसपी शामली द्वारा थाना कोतवाली शामली/मॉनिटरिंग सेल को नियमित रूप से प्रभावी पैरवी हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में थाना कोतवाली शामली पुलिस द्वारा गवाहों को समय से कोर्ट में उपस्थित कर गवाही संपन्न कराई गई।

थाना कोतवाली/मॉनिटरिंग सेल द्वारा न्यायालय में निरंतर एवं प्रभावी पैरवी के फलस्वरुप आज न्यायालय (स्पेशल पोक्सो कोर्ट) कैराना शामली द्वारा उक्त मामले में दोनों अभियुक्तों को कठोर कारावास की सजा व अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है, जिसमें दोनों अभियुक्त सूरज, विपिन उर्फ नीटू को धारा 354 आईपीसी में 05-05 वर्ष कारावास व 5000/-, 5000/- अर्थदण्ड, धारा 323 में 06-06 माह के कारावास व 1000/-, 1000/- रुपये अर्थदण्ड तथा धारा 7/8 पोक्सो में 05-05 वर्ष का कठोर कारावास व 5000/-, 5000/- रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित भी किया गया है तथा अर्थदण्ड अदा न करने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। पीडित परिवार द्वारा पुलिस के किये प्रयासों से मिले न्याय के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

epmty
epmty
Top