खुल गया ज्ञानवापी का ताला- हिंदू पक्ष को मिली तहखाने में पूजा पाठ की..

खुल गया ज्ञानवापी का ताला- हिंदू पक्ष को मिली तहखाने में पूजा पाठ की..

वाराणसी। ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाना में पूजा पाठ के मामले को लेकर अदालतों के चक्कर लगा रहे हिंदू पक्ष को एक बड़ी खुशी का मौका देते हुए अदालत द्वारा पूजा पाठ की इजाजत दे दी गई है। अदालत ने जिलाधिकारी को 7 दिन के अंदर पूजा पाठ का उचित प्रबंध कराने का आदेश दिया है।

बुधवार को हिंदू पक्ष की ओर से दाखिल की गई याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए वाराणसी की अदालत द्वारा ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाना में हिंदू पक्ष को पूजा पाठ की इजाजत दे दी है।

अदालत ने 7 दिन के अंदर पूजा पाठ का प्रबंध करने का आदेश जिला अधिकारी को देते हुए कहा है कि वह व्यास जी के तहखाना में पूजा पाठ का उचित प्रबंध कराये।

पिछले हफ्ते ही अदालत के आदेश पर जिलाधिकारी द्वारा व्यास जी के तहखाना की चाबियां अपने कब्जे में ले ली गई थी। अदालत की ओर से दिए गए इस फैसले को हिंदू पक्ष के वकील अयोध्या के राम मंदिर का ताला खुलवाने जैसा मान रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि व्यास जी के इस तहखाना पर 1993 से पहले पूजा पाठ होती रहती थी। लेकिन अयोध्या में विवादित ढांचा तहस-नहस होने के बाद प्रशासन ने ज्ञानवापी में चारों तरफ लोहे की बैरिंकेडिंग कराते हुए ज्ञानवापी को अपने कब्जे में ले लिया था।

epmty
epmty
Top