नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर कोर्ट की सुप्रीम रोक- 10 अगस्त को सुनवाई

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर कोर्ट की सुप्रीम रोक- 10 अगस्त को सुनवाई

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों में चौतरफा घिरी भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा को अदालत की ओर से सुप्रीम राहत देते हुए आगामी 10 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने 8 राज्य एवं केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा के वकील ने कहा है कि उनकी मुवक्किल को जान का खतरा पैदा हो रहा है। पटना से लेकर पाकिस्तान तक उन्हें मारने की साजिश का खुलासा हो चुका है।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों के बीच घिरी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बड़ी राहत प्रदान की है। देश की सर्वाेच्च अदालत ने 10 अगस्त तक नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए 8 राज्यों एवं केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा के वकील ने कहा है कि उनकी मुवक्किल को जान का खतरा है क्योंकि पटना से लेकर पाकिस्तान तक नूपुर शर्मा को मारने की साजिश का खुलासा हो चुका है।

अब अदालत 10 अगस्त को होने वाली सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा से जुड़े सभी मामलों को स्थानांतरित करने पर भी विचार कर सकती है। नूपुर शर्मा के वकील ने यह मामले दिल्ली हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग सुनवाई के दौरान की है।

मामले की सुनवाई आज जस्टिस सूर्यकांत एवं जस्टिस बी पार्टी वाला की बैंक द्वारा की गई।

epmty
epmty
Top