ट्रैफिक जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त- बोले CJI हम देख लेंगे

ट्रैफिक जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त- बोले CJI हम देख लेंगे

नई दिल्ली। पंजाब एवं हरियाणा के किसानों के दिल्ली कूच को लेकर राजधानी दिल्ली और एनसीआर में लगे जाम पर गहरी नाराजगी जताते हुए उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि अगर वकीलों को आने-जाने में किसी तरह की कोई परेशानी है तो मुझे बताएं हम देख लेंगे।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश अग्रवाल की ओर से उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी लिखकर कहा गया था कि किसानों के दिल्ली कूच ऐलान को लेकर सीजेआई को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि किसानों के दिल्ली कूच की वजह से आम लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत का सामना करते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचने में घंटे का समय लग रहा है।

सीजेआई को लिखी गई चिट्ठी में बार एसोसिएशन की ओर से इस बात का आग्रह किया गया था कि अगर वकील राजधानी एवं अन्य स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या के चलते कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो किसी भी मामले में कोई फैसला नहीं सुनाया जाए।

बार एसोसिएशन की इस चिट्ठी को लेकर मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि अगर आने-जाने में वकीलों को किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो मुझे बताएं। सीजेआई ने कहा है कि अगर ट्रैफिक की समस्या के चलते वकील पेश नहीं हो पाते हैं तो समय में परिवर्तन किया जाएगा। बार एसोसिएशन ने अपनी चिट्ठी में दिल्ली कूच पर अड़े किसानों को उपद्रवी बताते हुए ट्रैफिक जाम की समस्या पर चिंता जाहिर की थी।

epmty
epmty
Top