यौन शोषण मामले में बृजभूषण अदालत में हाजिर हो?- 18 जुलाई को..

यौन शोषण मामले में बृजभूषण अदालत में हाजिर हो?- 18 जुलाई को..

नई दिल्ली। यौन शोषण के मामले में बुरी तरह से फंसे भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे सांसद बृजभूषण शरण सिंह को राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट ने तलब करते हुए बीजेपी सांसद को 18 जुलाई को अदालत में पेश होने को कहा है।

शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को राजधानी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने तलब करते हुए महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में उन्हें 18 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए कहा है। महिला यौन शोषण मामले की अगली सुनवाई 18 जुलाई को ही होनी है। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के अलावा अदालत की ओर से विनोद तोमर को भी कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है जो इस मामले में एक अन्य आरोपी है।


अदालत ने इससे पहले इसी सप्ताह पीड़ित महिला पहलवानों से दिल्ली पुलिस की फाइल रिपोर्ट को लेकर जवाब मांगा था, जिसमें उसने कहा था कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ नाबालिग से यौन उत्पीड़न के मामले को क्यो ना बंद कर दिया जाए।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने छह बार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इसी साल की 15 जून को महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल इस्तेमाल करने की धारा 354, यौन उत्पीड़न मामले में 354ं तथा पीछा करने की धारा 354ए एवं अपराधिक धमकी की धारा 506 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया था। उधर विनोद तोमर के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 109 के तहत अपराध का आरोप लगाया गया है।

epmty
epmty
Top