लगाई धारा 144-डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को हो सकती है सजा

लगाई धारा 144-डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को हो सकती है सजा

नई दिल्ली। रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह समेत पांच आरोपियों को सीबीआई कोर्ट द्वारा आज सजा का ऐलान किया जा सकता है। सजा सुनाए जाने की इसी संभावना के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंचकूला जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा सुरक्षा बंदोबस्त को भी और अधिक कड़ा कर दिया गया है।

सोमवार को महिला अनुयाई से बलात्कार किए जाने के मामले में सजा पाए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत पांच आरोपियों को अब रंजीत सिंह हत्या मामले में पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जाएगी। पिछले दिनों हुई सुनवाई के दौरान डेरा सच्चा सौदा प्रमुख इस मामले में दोषी पाये जा चुके है। इस दौरान रंजीत सिंह हत्या मामले का मुख्य आरोपित गुरमीत राम रहीम रोहतक सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा। अन्य आरोपित कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल और जसबीर प्रत्यक्ष रूप से पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे।

पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने बताया कि राम रहीम सहित पांच आरोपितों की सजा के ऐलान के चलते जिले में जान व माल के नुकसान, जिले में किसी भी तरह का तनाव पैदा करने, शांति भंग करने और दंगों की आशंकाओं को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है। इसके तहत पंचकूला डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के साथ लगते सेक्टर 1, 2, 5, 6 और संबंधित क्षेत्र में पड़ने वाले नेशनल हाईवे पर किसी भी व्यक्ति द्वारा तलवार ( धार्मिक प्रतीक कृपाण के अलावा) लाठी, डंडा, लोहे की रॉड, बरछा, चाकू, गंडासी, जेली, छतरी या अन्य हथियार लेकर घूमने पर पूर्णतया प्रतिबंध है। साथ ही इन क्षेत्रों में पांच अथवा उससे ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध है।





epmty
epmty
Top