वैक्सीन के दामों को लेकर SC खफा- केंद्र से मांगा नेशनल प्लान

वैक्सीन के दामों को लेकर SC खफा- केंद्र से मांगा नेशनल प्लान

नई दिल्ली। वैक्सीन के अलग-अलग दामों को लेकर उठता बवंडर अब सुप्रीम कोर्ट के दरबार तक जा पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले की सुनवाई की और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। केंद्र सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने सवाल किया कि क्या इस समय देश में नेशनल इमरजेंसी नहीं है? केंद्र सरकार ने अलग-अलग दामों लेकर क्या प्लान बनाया है?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन को लेकर नेशनल प्लान मांगा था। उस पर मंगलवार को सुनवाई हुई सरकार ने अपना जवाब दाखिल किया तो अदालत ने सवाल किया कि वैक्सीन के अलग-अलग दामों पर केंद्र सरकार क्या कर रही है? अभी की स्थिति नेशनल इमरजेंसी नहीं है तो क्या है? सुनवाई के दौरान वैक्सीन और ऑक्सीजन की सप्लाई पर भी चर्चा हुई।

वैक्सीन के अलग-अलग दामों को लेकर जस्टिस एसआर भट्ट ने कहा कि सेना,रेलवे और डॉक्टर केंद्र सरकार के अंतर्गत आते हैं ऐसे में क्या इन्हें क्वारंटाइन वैक्सीनेशन और अन्य इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इस पर आपका क्या नेशनल प्लान है?इस वक्त देश में वैक्सीनेशन बहुत आवश्यक है। वैक्सीन के अलग-अलग दामों को लेकर केंद्र सरकार ने क्या विचार किया है। क्या यह नेशनल इमरजेंसी नहीं है तो फिर क्या है? दरअसल अदालत में सुनवाई के दौरान राजस्थान और बंगाल की ओर से वैक्सीन के अलग-अलग दामों को लेकर भी आपत्ति जताई गई थी। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त लहजे में केंद्र सरकार से सवाल कर रहा है।




epmty
epmty
Top