अदालत के सामने पेश हुए राकेश टिकैत- तीन कृषि कानून के मामले में..

अदालत के सामने पेश हुए राकेश टिकैत- तीन कृषि कानून के मामले में..

गाजियाबाद। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता आज गाजियाबाद पहुंचकर अदालत के सम्मुख पेश हुए। केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन नए कृषि कानून के विरोध के मामले में मिली धमकी के 2 साल पुराने मामले में राकेश टिकैत आज तारीख पर गाजियाबाद पहुंचे थे। जिसके चलते सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत अपने मुजफ्फरनगर स्थित आवास से चलकर गाजियाबाद अदालत में तारीख पर पहुंचे। वर्ष 2021 की 27 मई को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता प्रज्जवल उर्फ मनु त्यागी की ओर से गाजियाबाद के कौशांबी थाने में दर्ज कराई गई रपट में बताया गया था कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के व्हाट्सएप नंबर पर अनजान नंबर से 4 मई से लगातार धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं।


4 जून 2021 को गाजियाबाद पुलिस द्वारा इस मामले में राजधानी दिल्ली के जनकपुरी निवासी जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था, जो पेशे से एक इंजीनियर हैं। गिरफ्तार किए गए इंजीनियर जितेंद्र कुमार ने पुलिस को बताया था कि वह भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की ओर से नए कृषि कानूनों को लेकर उठाई जा रही मांगों से सहमत नहीं था। इसलिए टिकैत के नंबर पर उसने धमकी भरे मैसेज मिले थे। यह धमकियां राकेश टिकैत को उस समय मिली थी जब चौधरी राकेश टिकैत गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ धरना दे रहे थे।

epmty
epmty
Top