पत्नी की गला घोटकर हत्या- मां की भी जान लेने का प्रयास, आरोपी फरार

पत्नी की गला घोटकर हत्या- मां की भी जान लेने का प्रयास, आरोपी फरार

रुद्रपुर। घरेलू विवाद के चलते मायके गई पत्नी को मनाकर घर लाने के बाद युवक ने साड़ी के पल्लू से गला घोट कर उसकी हत्या कर दी। बहू को बचाने आई मां को भी आरोपी ने मारने का प्रयास किया, लेकिन आस-पड़ोस के लोगों के मौके पर पहुंचने की वजह से मां की जान बच गई। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

जनपद उधम सिंह नगर के रुद्रपुर स्थित ट्रांजिट कैंप की राजा कॉलोनी में रह रहे राकेश पुत्र राजेंद्र प्रसाद की शादी 2 जून को 23 वर्षीय मीरा पुत्री ओमप्रकाश निवासी नारायण कॉलोनी के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही पति पत्नी के बीच अनबन चलने लगी थी। जिसके चलते मीरा का अधिकांश समय शादी के बाद अपने मायके में ही गुजरा।

दीपावली के दिन राकेश अपनी मां सुदामा देवी एवं पिता राजेंद्र प्रसाद को साथ लेकर अपनी ससुराल पहुंचा और समझौता करने के बाद पत्नी मीरा को अपने घर ले आया।

बुधवार की सवेरे किसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी का झगड़ा हुआ। राकेश ने मीरा का गला उसकी साड़ी के पल्लू से घोट दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। राकेश की मां सुदामा देवी जो अन्य किरायेदारों के साथ घटना के समय छत पर थी, वह बहू की चीख पुकार पर तुरंत नीचे आई। इसी दौरान युवक ने उसका भी गला घोट कर मारने का प्रयास किया।

महिला की चीख-पुकार को सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और महिला को बचाने का प्रयास किया। किंतु राकेश ने पड़ोसियों पर भी हमला बोल दिया। पडौसियों ने घेराबंदी करते हुए राकेश को दबोच लिया। इसी बीच राकेश मौके से फरार हो गया।

मोहल्ले वालों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सुदामा देवी एवं मीरा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने मीरा को मृत घोषित कर दिया। महिला का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

epmty
epmty
Top