रिश्वत लेते दो राजस्व अधिकारी एनटी गिरफ्तार

रिश्वत लेते दो राजस्व अधिकारी एनटी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दो वरिष्ठ राजस्व अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसीबी के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर,शाल्टेंग के तहसीलदार मोहम्मद यूनिस बांगरू और बटमालू के नायब तहसीलदार गुलाम रसूल हाजम को कथित तौर पर दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

एसीबी को एक लिखित शिकायत प्राप्त हुई जिसमें आरोप लगाया गया था कि तहसीलदार और नायब-तहसीलदार रोशनी अधिनियम के तहत नजूल भूमि पर अपना व्यवसाय चलाने की अनुमति देने के लिए पांच लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे। इस अधिनियम को हाल ही में श्रीनगर के चट्टाबल रामपुर में अल्ट्रा वायर्स घोषित किया गया है जबकि मामला न्यायालय में विचाराधीन है और न्यायालय के समक्ष लंबित है।

प्रवक्ता ने कहा,''शिकायतकर्ताओं ने न्याय की गुहार लगाई और दोनों राजस्व अधिकारियों ने उन्हें विशेष भूमि पर अपना व्यवसाय चलाने की अनुमति देने के लिए पांच लाख रुपये की रिश्वत की मांग की। रिश्वत की राशि किश्तों में देने का निर्णय लिया गया। पहली किस्त के तौर पर शिकायतकर्ताओं को दो लाख रुपये देने को कहा गया। आरोपी व्यक्तियों को रिश्वत की राशि का भुगतान करने से पहले, शिकायतकर्ताओं ने कानून के तहत आरोपी लोक सेवकों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का दरवाजा खटखटाया।"

शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। प्रवक्ता ने कहा,"जांच के दौरान, एक टीम का गठन किया गया था। टीम ने एक सफल जाल बिछाया और नायब तहसीलदार को रंगे हाथ पकड़ा, जबकि शिकायतकर्ता से पहली किस्त के रूप में दो लाख रुपये की रिश्वत की राशि की मांग और स्वीकार करते हुए रिश्वत की राशि बरामद की गई थी। एक स्वतंत्र गवाह की उपस्थिति में आरोपी के कब्जे से रकम बरामद की गयी। मोहम्मद यूनिस बांगरू, तहसीलदार शालतेंग को भी एसीबी टीम ने गिरफ्तार किया।"

उन्होंने कहा, "मामले में आगे की जांच जारी है।"

संजय अशोक

वार्ता

epmty
epmty
Top