शादी तोड़ने की धमकी से परेशान युवती ने दी जान- सुसाइड नोट में...

शादी तोड़ने की धमकी से परेशान युवती ने दी जान- सुसाइड नोट में...

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के बिवार क्षेत्र में शुक्रवार शाम शादी तोड़ने की धमकी से परेशान युवती ने फांसी लगा कर जान दे दी। मृतका बीए की छात्रा है, उसने सुसाइड नोट पर पति व उसके पिता व मामा को दोषी ठहराया है।

पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के उमरी गांव के मूलचंद्र राजपूत ने अपनी पुत्री प्रतीक्षा (20) की शादी जरिया क्षेत्र के बरगवां ग्राम निवासी लवकुश राजपूत से तय की थी। प्रतीक्षा की बात अक्सर फोन पर होने वाले पति से होती रहती थी। आज लवकुश प्रतीक्षा से मिलने गांव आया और गांव के बाहर मिलने के लिये दबाव बनाने लगा। प्रतीक्षा ने जब ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया तो लवकुश,उसके पिता संतोष व मामा मिलने के लिये दबाव बनाने लगे। जिससे युवती मानसिक रुपसे बेहद परेशान हो गयी।

जब युवती के माता पिता खेत में काम करने चले गये तो उसने शाम को घर के अंदर धन्नी से लटक कर फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका हीरानंद इंटर कालेज विवार में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। मृतका के पिता ने होने वाले पति,पिता व मामा तीनो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तहरीर दी है। वही सीओ विवेक यादव का कहना है कि मामले की जांच करायी जा रही है। दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।

वार्ता

epmty
epmty
Top