दबंगो के उत्पीड़न से त्रस्त होकर बुजुर्ग ने की आत्महत्या

दबंगो के उत्पीड़न से त्रस्त होकर बुजुर्ग ने की आत्महत्या
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

बलिया। उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के नरही क्षेत्र में कथित तौर पर मकान पर कब्जे व दबंगई से त्रस्त आकर एक व्यक्ति ने मंगलवार को फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली ‌। पुलिस ने छह लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के सोहाव गांव निवासी ओंकार नाथ राय (65) ने सोमवार की रात्रि अपने ही बाग में पेड़ की डाल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । मंगलवार को शव पेड़ से लटकता देखकर उसकी सूचना पुलिस को दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है । मृतक के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि मृतक ओंकार नाथ राय का वाराणसी जनपद के सिगरा में एक मकान है । जिसके किराएदार हरमीत सिंह बग्गा अपने पांच अन्य साथियों जेपी सिंह, युसुफ खान, राजू सोनकर, संतोष केशरी व सुजीत सेठ के साथ मिलकर वाराणसी स्थित उनके मकान को हड़पने के लिए लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहा था और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसा रहा था जिसके बाद ओमकार ने मंगलवार को गांव के ही उसके डेरे पर स्थित आम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने मृतक के पुत्र प्रभाकर राय की तहरीर पर हरमीत सिंह बग्गा, जेपी सिंह, यूसुफ खान,राजू सोनकर, संतोष केशरी व सुजीत सेठ के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप की धारा 306 के तहत नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया है । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ‌। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वार्ता

epmty
epmty
Top