गलत नाम बताकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया-फिर किया ऐसा काम

गलत नाम बताकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया-फिर किया ऐसा काम

लखनऊ। गलत नाम बताकर एक युवक ने कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। युवती को प्रेमभरी बाते करते हुए पूरी तरह से काबू में करने के बाद युवक छात्रा को बहला फुसलाकर भगा ले गया। इसके बाद युवक ने उसका धर्म परिवर्तन कराया और उससे निकाह कर लिया। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है।

मंगलवार को राजधानी लखनऊ के चिनहट सेमरा निवासी कारपेंटर ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि बीकॉम की पढ़ाई कर रही उसकी सबसे बड़ी बेटी इसी महीने की 1 जुलाई से घर से लापता है। पिता का आरोप है कि बाराबंकी जनपद के जैतपुर निवासी सईद शेख तकरीबन 2 साल पहले लगे लॉकडाउन के दौरान उसकी दुकान पर काम करने के लिए आया था। सामान आदि देने के लिये घर आने जाने के दौरान उसने उसकी बेटी को अपना नाम पता गलत बताकर बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। कारपेंटर को जब इस मामले का पता चला तो उसने सईद शेख को नौकरी से निकालकर बाहर कर दिया। इसके बाद वर्ष 2022 की 29 मई को नौकरी से निकाला गया सईद शेख उसकी बेटी को लेकर फरार हो गया और उसने उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन कराते हुए उसके साथ निकाह कर लिया।

पुलिस को दी गई तहरीर के बाद 11 जून को पुलिस द्वारा लड़की को बरामद कर शांति भंग की धाराओं में कार्यवाही की गई और बरामद की गई छात्रा को कारपेंटर के हवाले कर दिया। कारपेंटर का आरोप है कि 1 जुलाई को एक बार फिर से सईद उसकी बेटी को भगाकर ले गया है जिससे उसका पूरा परिवार सदमे में है और छात्रा की मां की तबीयत बिगड़ गई है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी और लड़की की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

epmty
epmty
Top