ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बाइक सवार युवक से ली रिश्वत-वीडियो वायरल

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बाइक सवार युवक से ली रिश्वत-वीडियो वायरल

अयोध्या। यातायात के नियम ट्रैफिक पुलिस के लिए ऊपर की कमाई का साधन बन रहे। जिसके चलते शहर और कस्बे के चौराहे पर खड़े मिलने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का ध्यान यातायात नियंत्रण से अधिक घूस लेने पर रहता है। कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार युवक से घूस लेने वाले ट्रैफिक पुलिस कर्मी का वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन अफसर कुछ भी कहने से फिलहाल बच रहे हैं।

दरअसल बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसे राम की नगरी अयोध्या के कोतवाली क्षेत्र के दंतवन कुंड तिराहे का होना बताया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक बाइक पर सवार होकर जा रहे युवक को ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने वर्दी का रौब दिखाकर रोक लिया।

निर्माणधीन सड़क से होते हुए बाइक पर सवार होकर जा रहे युवक को रुकवाने के बाद उसके पास पुलिसकर्मी उसे कुछ बात कहता है। इसके बाद युवक अपनी जेब में हाथ डालकर कुछ रुपए निकाल कर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के हाथ में थमा देता है। ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी अपनी रहमदिली दिखाते हुए युवक द्वारा हाथ में थमाये गए रुपए जेब में रख लेता है और वहां से चलकर आगे चल जाता है।

वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर अफसर फिलहाल कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि आमतौर पर सभी शहरों एवं कस्बों के मुख्य चौराहे पर यातायात पुलिस की तैनाती रहती है। यह इसलिए की चौराहे पर मची रहने वाली आपाधापी के दौरान कोई एक्सीडेंट नहीं हो जाए। इसलिए ट्रैफिक पुलिस कर्मी एक-एक कर अलग-अलग दिशाओं से आने वाले वाहनों को रोक कर अन्य दिशा के वाहनों को उनके गंतव्य की ओर निकालता है।

लेकिन हालातों पर गौर किए जाने पर पता चल रहा है कि चौराहों पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी यातायात को नियंत्रित करने के बजाय बाइक एवं चार पहिया वाहन चालकों से कार्यवाही का वह दिखाकर उगाही में लगे रहते हैं।

epmty
epmty
Top