पटाखा इकाई विस्फोट में तीन लोगों की मौत- आठ घायल

पटाखा इकाई विस्फोट में तीन लोगों की मौत- आठ घायल

चेन्नई। तमिलनाडु के दक्षिणी जिले विरुधुनगर में गुरुवार को दो निजी पटाखा निर्माण इकाइयों में विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गयी और आठ अन्य झुलस गये।

पहली घटना शिवकाशी के सेंगामलपट्टी गांव में दोपहर के आसपास आतिशबाजी इकाई विजया फायरवर्क्स में हुई, जहां विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा झुलस गया। वहीं दूसरी घटना सत्तूर के पास कालिंजमपट्टी में कंडासामी पटाखा निर्माण इकाई में हुई। यहां विस्फोट से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये।

शिवकाशी में हुई पहली घटना में 60 वर्षीय कर्मचारी जी.रवि की मौत हो गयी और एक अन्य कर्मचारी ए.सैमुअल जयराज (48) झुलस गये। घायलों को शिवकाशी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट केमिकल मिक्सिंग रूम में घर्षण के कारण हुआ। धमाका तब हुआ, जब सैमुअल जयराज रवि से मिलने के लिए केमिकल मिक्सिंग रूम में गये थे। पुलिस ने बताया कि विस्फोट के समय आतिशबाजी इकाई में 140 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे।

इस बीच, मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने रवि के निधन पर शोक व्यक्त किया है और उनके परिजनों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने विस्फोट में झुलसे सैमुअल को 50 हजार रुपये की मदद देने का भी ऐलान किया।

पुलिस मुख्यालय को यहां मिली रिपोर्ट के अनुसार दूसरी घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई और सात अन्य झुलस गये। घायलों को सत्तूर और शिवकाशी सरकारी अस्पताल में जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक और राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

वार्ता

epmty
epmty
Top