करोड़ों के भूमि घोटाले में एमएलसी के भाई समेत तीन अरेस्ट

करोड़ों के भूमि घोटाले में एमएलसी के भाई समेत तीन अरेस्ट

ग्रेटर नोएडा। गांव तुस्याना में सरकार की ओर दिये जाने वाले पटटो की जमीन की गलत तरीके से की गई खरीद-फरोख्त के घोटाले की जांच कर रही एसआईटी द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मैनेजर के पद पर तैनात एमएलसी के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तकरीबन 150 करोड रुपए के भूमि घोटाले में एमएलसी के भाई समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी से भूमि की खरीद-फरोख्त में लगे लोगों में बुरी तरह से हड़कंप मच गया है।

बुधवार को ग्रेटर नोएडा के तुस्याना गांव में सरकारी पटटों की जमीन की गलत तरीके से की गई खरीद-फरोख्त के मामले की जांच कर रही एसआईटी द्वारा एक बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत एमएलसी नरेंद्र भाटी के भाई कैलाश भाटी समेत दीपक एवं कमल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। तकरीबन 150 करोड रुपए के भूमि घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए गए एमएलसी नरेंद्र भाटी के भाई कैलाश भाटी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मैनेजर के पद पर तैनात है।

बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के तुस्याना गांव में पात्रों के बीच सरकारी भूमि के पटटो का आवंटन किया गया है। सरकारी पटटों की जमीन का नियमों के खिलाफ जाकर बाद में क्रय-विक्रय भी कर दिया गया। गलत तरीके से इसका मुआवजा लेते हुए तकरीबन 150 करोड रुपए के घोटाले को आसानी के साथ अंजाम दे दिया गया।

इस मामले में शिकायतकर्ता की ओर से बताया गया है कि तुस्याना गांव में पट्टे की जमीन एक कंपनी द्वारा खरीदी गई थी। बाद में उस कंपनी से 7 लोगों ने फर्जी तरीके से उक्त जमीन को खरीद लिया और मुआवजा भी हासिल कर लिया।

epmty
epmty
Top