महिला की पिटाई कर उसे बांधने के मामले में तीन चढ़े पुलिस के हत्थे

महिला की पिटाई कर उसे बांधने के मामले में तीन चढ़े पुलिस के हत्थे
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद थाना क्षेत्र के हीरापुर में एक महिला को घरेलू विवाद के चलते पड़ोसियों द्वारा मारपीट कर बांधने के मामले में पुलिस ने आज सभी 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सनावद के थाना प्रभारी एम आर रोमड़े ने बताया कि महिला सुमन बाई की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गणेश यादव उसकी पत्नी मालती और मां संतोष बाई को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि कल रात्रि पुलिस अधीक्षक खरगोन को शिकायत किए जाने पर प्रकरण दर्ज कर विवेचना आरंभ की गई थी। इसमें पाया गया कि सुमन बाई की पुत्री की सर्पदंश से तथा पुत्र की हार्टअटैक से मृत्यु होने के बाद से उसे लगने लगा था कि आरोपियों द्वारा टोने टोटके कर दिए जाने के चलते ऐसा हुआ है। गत 3 फरवरी को भी महिला के घर के सामने एक मृत मुर्गा मिलने के बाद से विवाद आरंभ हुआ और आरोपियों ने कथित तौर पर उसे घर से बाहर खींच कर मारपीट की।

उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति की महिला सुमन बाई द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने की धमकी दिए जाने के चलते आरोपियों ने सुरक्षा की दृष्टि से उसके हाथ बांध दिये थे लेकिन थोड़ी देर बाद खोल दिए थे। महिला की एक पुत्री और पुत्र इंदौर में रहते हैं।

उन्होंने बताया कि दोनों पक्ष उस दिन सनावद थाने में मारपीट की शिकायत लेकर पहुंचे थे, लेकिन महिला द्वारा बंधक बनाए जाने की घटना का उल्लेख नहीं किया गया था, साथ ही इससे संबंधित वीडियो या फोटो नहीं दिखाई गए थे। इसलिए असंज्ञेय अपराध मानते हुए पुलिस ने दोनों पक्षों को न्यायालय की शरण लेने की सलाह दी गई थी।

अगले दिन महिला अपने पुत्र अजय के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची थी और उसने आरोपियों पर मकान खाली करने के लिए मारपीट और बंधक बनाए जाने का आरोप लगाया था। इस बार अजाक थाने में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे।

वार्ता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top