IAS अफसर को जान से मारने की धमकी- फूड इस्पेक्टर को भेजा जेल

IAS अफसर को जान से मारने की धमकी- फूड इस्पेक्टर को भेजा जेल

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में तैनात महिला आईएएस अधिकारी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोपी फूड इस्पेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने सोमवार को बताया कि कुलपहाड़ में उप जिलाधिकारी श्वेता पांडेय के साथ कार्यालय में जाकर अभद्रता करने और गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी देने के आरोपी फ़ूड इस्पेक्टर नागेंद्र कुमार पटेल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। नायब तहसीलदार पंकज गौतम की तहरीर पर उसके विरुद्ध आईपीसी की धाराओं 332, 353, 504 व 506 के तहत कार्यवाही की गई है। पुलिस की एक टीम ने आरोपी को देर रात महोबा मुख्यालय के गांधीनगर में स्थित उसके आवास से गिरफ्तार करके जेल भी भेज दिया है।

उन्होने बताया कि कुलपहाड़ में पुलिस द्वारा गत दिनों एक लोडर वाहन से बरामद किए गए भारी मात्रा में तम्बाकू मिश्रित अवैध गुटखा के मामले में कार्यवाही के लिए उप जिलाधिकारी श्वेता पांडेय ने फ़ूड इस्पेक्टर नागेंद्र पटेल को निर्देशित कर मामले की रिपोर्ट के साथ तलब किया था। जिस पर नागेंद्र देर शाम नशे की हालत में एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे और वहां उनके द्वारा अमर्यादित आचरण किया गया था।

उप जिलाधिकारी ने उनकी इस बेहूदी हरकत को गम्भीरता से लेते हुए तब उन्हें पुलिस कस्टडी में देकर चिकित्सकीय परीक्षण कराया था जिसमे उनके अल्कोहल लेने की बात पुष्ट हुई थी। इस प्रकरण को तब जिलाधिकारी मनोज कुमार के संज्ञान में लाये जाने से बुरी तरह कुपित फ़ूड इंस्पेक्टर नागेंद्र ने एसडीएम को गोली मार देने की धमकी तक दे डाली।

अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर अपर जिला मजिस्ट्रेट आर एस वर्मा द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट आने के बाद फ़ूड इंस्पेक्टर नागेंद्र पटेल के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लाई गई।

epmty
epmty
Top