वीडियो कॉल कर फांसी पर लटके व्यक्ति की ऐसे बची जान- पुलिस का रहा रोल

वीडियो कॉल कर फांसी पर लटके व्यक्ति की ऐसे बची जान- पुलिस का रहा रोल

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय पर शिक्षिका पत्नी से विवाद के उपरांत वीडियो कॉल कर फांसी पर लटके व्यक्ति को आज पुलिस ने बचा लिया।

बड़वानी कोतवाली प्रभारी एसएस रघुवंशी ने बताया कि आज दोपहर एक निजी विद्यालय की शिक्षिका पति से विवाद के उपरांत उस की शिकायत करने थाने आयी थी।

इसी दौरान उसके पति 40 वर्षीय जितेंद्र कुशवाह का वीडियो कॉल आया और उसने कहा कि वह फांसी लगा रहा है। शिक्षिका ने तत्काल पुलिस को मोबाइल प्रदान किया। तत्काल कार्य योजना बनाकर एक पुलिस दल को प्रधान आरक्षक जगजोध सिंह और राम विलास धाकड़ के साथ 2 किलोमीटर दूर विवेकानंद विहार कॉलोनी भेजा गया। दूसरे दल, जिसमें सहायक उप निरीक्षक अशोक खेडेकर, प्रधान आरक्षक अजमेर सिंह व पवन थे, ने वीडियो कॉल पर जितेंद्र को समझाइश दी और उसे बातों में उलझाये रखा। पुलिस ने उसे उसकी समस्या बताने को कहा और आत्महत्या नहीं करने की सलाह दी।

जितेंद्र पर सलाह का अमल असर नहीं हुआ और उसने पंखे से फांसी लगा ली। इसी दौरान पुलिस की दूसरी टीम उसके घर पहुंच गई और उन्होंने दरवाजा तोड़कर जितेंद्र को फांसी के फंदे से उतार लिया। जितेंद्र को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर बताई जाती है।

प्रधान आरक्षक जगजोध सिंह ने बताया कि बाहर से चैनल गेट लगा हुआ था, उसे किसी तरह से तोड़कर अंदर पहुंचे और उसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा तब तक जितेंद्र फांसी पर लटक चुका था। जगजोध ने तत्काल उसे फांसी से उतारा और पुलिस मोबाइल तक पहुंचाया। उसने बताया कि जितेंद्र इस दौरान बेहोश हो चुका था और उसके गले में सूजन आ चुकी थी। उसे तत्काल पुलिस दल समीप के निजी अस्पताल ले गया।

वार्ता

epmty
epmty
Top