चोरों की पुलिस को चुनौती- सर्राफ की दुकान से लाखों के जेवरात चोरी

चोरों की पुलिस को चुनौती- सर्राफ की दुकान से लाखों के जेवरात चोरी

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के व्यस्ततम करवी क्षेत्र में चाेरों ने एक आभूषण प्रतिष्ठान में सेंध लगाकर आठ लाख रूपये के जेवरात और 25 हजार रूपये की नगदी पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार सुबह घटना की जानकारी होने पर दुकान मालिक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार मुख्य डाकघर के सामने स्थित सरजू आभूषण मंदिर के मालिक विनोद सोनी उर्फ लाला ने पुलिस को दर्ज करायी गयी तहरीर में कहा कि वह शहर के बाहर गया था। सोमवार को दुकान के पड़ोस में रहने वालों ने बताया कि दुकान की दूसरी मंजिल के बाहर का दरवाजा टूटा है। जानकारी होते ही उनके परिजन दुकान पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में दुकान के अंदर पहुंचे तो देखा कि ऊपरी मंजिल के बीच के चार दरवाजे टूटे हैं। शोकेस काउंटर में रखे लगभग दस किलो चांदी व 50 ग्राम सोने के आभूषण गायब हेैं। 25 हजार रुपये की नगदी भी गायब है। सीसीटीवी कैमरे का सीडीआर गायब है। दुकान के अंदर रखे बड़े लॉकर को तोडने का प्रयास किया गया लेकिन खुल नहीं पाया।

शहर के मध्य बडी चोरी की जानकारी होते ही अपर एसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ हर्ष पांडेय व कोतवाल एके मिश्रा डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ टीम के साथ पहुंचे। दो घंटे की जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि चोर दुकान के बगल के घरों से चढ़े और बाहरी हिस्से की जाली तोडकर दरवाजा तोडा। इसके बाद नीचे आने के दौरान तीन और दरवाजे तोडे तब काउंटर के पास पहुंचे और लाखों की चोरी करके इसी रास्ते से भाग निकले।

दुकान मालिक के भाई रामविशाल सोनी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जल्द ही चोरों का पता लगाया जाएगा।

वार्ता

epmty
epmty
Top