भर्ती परीक्षाओं में धांधली- STF के जाल में फंसी यह बड़ी मछलियां

भर्ती परीक्षाओं में धांधली- STF के जाल में फंसी यह बड़ी मछलियां

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से वर्ष 2016 में आयोजित कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच में जुटी एसटीएफ की टीम के जाल में आज तीन बड़ी मछलियां फंस गई है। तीनों को गिरफ्तार करते हुए अब उनसे पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया गया है।

शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जीरो टॉलरेंस नीति के सिद्धांत का पालन करते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटाले के मामले की जांच कर रही एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। वर्ष 2016 में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गई वीपीडीओ भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच में आरबीएस रावत पूर्व चेयरमैन, सचिव मनोहर कन्याल और पूर्व परीक्षा नियंत्रक आर एस पोखरिया को गिरफ्तार किया गया है।

एटीएस के हत्थे चढे आरबीएस रावत इससे पहले पीसीसीएफ भी रह चुके हैं। तीरथ सिंह रावत सरकार में उन्हें सलाहकार बनाया गया था। भर्ती परीक्षा मामले की जांच में जुटी एटीएस द्वारा आज की गई कार्यवाही को अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही माना जा रहा है।

वर्ष 2016 में हुई भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में लंबे समय से जांच का सिलसिला चल रहा था। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच को लेकर जब कड़ा रुख अपनाया तो जांच एजेंसियों ने भी तेजी दिखानी शुरू कर दी।

इसी के चलते वीपीडीओ भर्ती में 6 वर्ष बाद आज यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

epmty
epmty
Top