सोमेश्वर महादेव मंदिर में हुई चोरी- जेवरात एवं दानपात्र उड़ाए

सोमेश्वर महादेव मंदिर में हुई चोरी- जेवरात एवं दानपात्र उड़ाए
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

हरिद्वार। पुलिस द्वारा की जा रही लाख चौकसी के बावजूद बदमाश देहाती क्षेत्रों में आराम के साथ चोरी की वारदातों को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। तमाम चौकसी को दरकिनार करते हुए बदमाशों ने श्यामपुर क्षेत्र में स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर में घुसकर दानपात्र के साथ भगवान की मूर्तियों पर लगे जेवरात पर हाथ साफ कर दिया और आराम के साथ मौके से फरार हो गए। मंदिर में हुई चोरी की इस वारदात से जहां लोगों के बीच पुलिस के प्रति गहरी नाराजगी है, वहीं पुलिस प्रशासन में भी इससे हड़कंप मचा हुआ है।

श्यामपुर थाना क्षेत्र के कांगड़ी गांव में प्रसिद्ध सोमेश्वर महादेव मंदिर में शुक्रवार की सवेरे जब लोग पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो उन्हें वहां पर लगे ताले टूटे हुए मिले। मामले की जानकारी मिलते ही थोड़ी ही देर में जंगल की आग की तरह यह बात पूरे इलाके में फैल गई और मंदिर परिसर में लोगों का जमावड़ा लग गया। उधर पुलिस को जब मंदिर में चोरी होने की जानकारी मिली तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

मंदिर प्रबंधक के मुताबिक देर रात किसी समय चोर मंदिर के पिछले गेट की जाली को काटकर मंदिर में दाखिल हुए। भीतर घुसे बदमाशों ने भगवान शिव का गहना कहे जाने वाले नाग, घंटे, घड़ियाल और दान पात्र में रखे रुपए समेत भंडारे के दौरान भोजन बनाने में काम आने वाले तांबे और पीतल के बर्तन चोरी कर लिए और समेटे गए सामान को लेकर फरार हो गए।

मंदिर प्रबंधक सोमबीर पाल का कहना है कि मंदिर में बीती रात हुई चोरी की वारदात कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी बदमाश दो बार मंदिर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पहली घटनाओं में चोरों ने मंदिर में दान पात्र पर ही हाथ साफ किया था। लेकिन इस बार बदमाश दानपात्र समय अन्य सभी कीमती सामान समेटकर फरार हो गए हैं

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top