पिस्टल और चाकू लेकर मंदिर में घुसा युवक दबोचा- कर रहा था रेकी

पिस्टल और चाकू लेकर मंदिर में घुसा युवक दबोचा- कर रहा था रेकी

गाजियाबाद। हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष का शिष्य बनने की चाह में मंदिर पहुंचे एक संदिग्ध युवक को विदेशी पिस्टल और चाकू के साथ दबोचा गया है। मंदिर के भीतर महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी महाराज रुके हुए थे, जिन्होंने युवक के ऊपर आरोप लगाया है कि वह हिंदू बनकर मंदिर में घुसते हुए उनकी हत्या करना चाहता था। फिलहाल मंदिर की सुरक्षा बढ़ाते हुए दबोचे गए युवक से पूछताछ की जा रही है।

जनपद गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के गांव एकला इनायतपुर में स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में रविवार की शाम एक युवक पहुंचा और बोला कि वह मंदिर के भीतर रुके महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरि महाराज का शिष्य बनना चाहता है। सेवादारों को युवक के ऊपर कोई शक नहीं हुआ जिसके चलते वह रात के समय मंदिर के भीतर ही रुक गया।

सोमवार को जब युवक की गतिविधियां संदिग्ध महसूस की गई तो उसके सामान की जांच किए जाने पर बैग के भीतर एक विदेशी पिस्टल, चाकू और ग्राइंडर जैसे हथियार बरामद हुए। पूछताछ किए जाने पर युवक ने अपना नाम समीर बताया। लेकिन जब उसके पास मौजूद कागजातों की छानबीन की गई तो उनके ऊपर आस मोहम्मद लिखा हुआ था।

सूचना मिलने के बाद मंदिर में पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस अधीक्षक देहात डॉक्टर ईरज राजा ने बताया है कि एक व्यक्ति को संदिग्ध सामान और विदेशी पिस्टल के साथ मंदिर के सेवादारों द्वारा पकड़ा गया है। दबोचा गया व्यक्ति पहले भी मंदिर में आ चुका है। अब उससे गहन पूछताछ की जा रही है।

epmty
epmty
Top