गोला बनाते समय हुए ब्लास्ट से उड़े युवक के चीथड़े- एक किशोर गंभीर

गोला बनाते समय हुए ब्लास्ट से उड़े युवक के चीथड़े- एक किशोर गंभीर
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

रायबरेली। आतिशबाजी बनाते समय बारूद फटने से हुए ब्लास्ट की चपेट में आकर युवक की दर्दनाक मौत हो गई है। इस हादसे में जख्मी हुए एक किशोर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक की मौत से परिजनों में बुरी तरह से कोहराम मचा हुआ है।

कोतवाली क्षेत्र के पहरेमऊ गांव के रहने वाले आतिशबाजी के लाइसेंसी लाल मोहम्मद पुत्र हुसैन अली के गांव से तकरीबन 200 मीटर दूर सुरेश के बाग में दुकान पर गोला बनाने का काम चल रहा था।

गांव के रहने वाले दो मजदूर 19 वर्षीय वीरेंद्र कुमार पुत्र राघवेंद्र तथा 15 वर्षीय शिवम उर्फ छोटू पुत्र देवेंद्र कुमार रोजाना की तरह आतिशबाजी बनाने का काम कर रहे थे। दोपहर के लगभग बारूद फटने से जोरदार ब्लास्ट हुआ और जहां पर आतिशबाजी बनाई जा रही थी, उस दुकान की छत और टीन शेड धमाके की आवाज में उड़ गया।

बारूद के ब्लास्ट की चपेट में आए 19 वर्षीय वीरेंद्र कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। गोला फटने की इस घटना में घायल हुए दूसरे 15 वर्षीय किशोर शिवम उर्फ छोटू को तत्काल गंभीर हालत में सीएचसी पर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसकी हालत चिंताजनक देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

बताया जा रहा है कि हादसे में मृतक एवं घायल रिश्ते में चाचा भतीजे हैं। ब्लास्ट की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल की छानबीन करने के बाद मृतक वीरेंद्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वीरेंद्र की मौत से परिजनों में बुरी तरह से कोहराम मचा हुआ है।

epmty
epmty
Top