तिकडम नही आई काम - केंद्रीय मंत्री के बेटे पर तय हुए आरोप

तिकडम नही आई काम - केंद्रीय मंत्री के बेटे पर तय हुए आरोप

लखीमपुर खीरी। जनपद के तिकुनिया में पिछले साल की 3 अक्टूबर दिन रविवार को किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र मोनू समय सभेत 14 आरोपियों के खिलाफ अदालत द्वारा आरोप तय कर दिए गए हैं। अदालत ने सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त आधार पाए हैं।

मंगलवार को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बहुचर्चित मामले में अदालत द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के बेटे आशीष मिश्र उर्फ मोनू समेत 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करते हुए कहा है कि सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त आधार पाए गए हैं।

एडीजे फर्स्ट सुशील श्रीवास्तव की कोर्ट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र उर्फ मोनू समेत 14 आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 326, 30, 302, 120-बी, 427 तथा धारा 177 के अंतर्गत आरोप तय किए गए हैं। इसके अलावा आरोपी सुमित जायसवाल के खिलाफ धारा 3-25, आशीष मिश्र, अंकित दास, लतीफ एवं सत्यम पर धारा 30, नंदन सिंह बिष्ट पर धारा 5-27 का भी आरोप तय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 5 दिसंबर दिन सोमवार को आशीष मिश्र मोनू के अलावा 13 अन्य आरोपियों की डिस्चार्ज एप्लीकेशन को अदालत द्वारा खारिज कर दिया गया था। इन आरोपियों ने अदालत में याचिका के जरिए अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि हम घटना में शामिल नहीं थे। इसलिए हम पूरी तरह से निर्दाेष हैं।

लेकिन अदालत ने आरोपियों की याचिका को खारिज कर दिया था।

epmty
epmty
Top