पुलिस की मुस्तैदी पर सवालिया निशान लगाकर कैदी हुआ फरार

पुलिस की मुस्तैदी पर सवालिया निशान लगाकर कैदी हुआ फरार

सोनभद्र। लापरवाही के चलते कैदियों के फरार होने के मामलों को देखकर भी पुलिस सजग नहीं हो रही है। अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया कैदी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर आराम के साथ फरार हो गया। मामले की सूचना के बाद हडबडाई पुलिस ने तमाम संभावित स्थानों पर फरार हुए कैदी की तलाश की। मगर उसके हाथ खाली ही रहे। एसीपी ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए दोषियों पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

मंगलवार को जिला कारागार में बंद कैदी लल्लू केवट पुत्र रामविचार निवासी ग्राम कोटा थाना चोपन को टीबी के इलाज के लिए जिला अस्पताल में ले जाया गया था। पुलिस कर्मियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचा टीबी का मरीज जब अस्पताल की पैथोलॉजी के परीक्षण के लिए बैठा हुआ था तो उसी दौरान पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते वह लापता हो गया। कैदी के लापता हो जाने से पुलिस में चौतरफा हड़कंप मच गया। विभागीय कार्रवाई से बचने के लिए पहले तो कैदी को अस्पताल लेकर गये पुलिसकर्मियों ने स्वयं अपने स्तर से कैदी की तलाश की। लेकिन जब उसका पता नहीं चला तो आला अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया।

कैदी के फरार हो जाने के मामले की जानकारी मिलते ही एएसपी विनोद कुमार पुलिस फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

एएसपी ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फरार हुए कैदी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। एडिशनल एसपी ने बताया है कि फरार हुआ कैदी अपने ही बेटे की हत्या के आरोप में जिला कारागार में बंद था। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

epmty
epmty
Top