हिजाब के विरोध में प्रदर्शन कर रही भीड ने कर दी पुलिस चीफ की हत्या

हिजाब के विरोध में प्रदर्शन कर रही भीड ने कर दी पुलिस चीफ की हत्या
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली। हिजाब के विरोध में जगह-जगह किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान सड़क पर उतरी भीड़ ने उनकी घेराबंदी करने के लिए पहुंचे पुलिस चीफ की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। पुलिस चीफ की हत्या के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। अब इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि बदला लेने के लिए सेना अब नरसंहार शुरू कर सकती है।

हिजाब के विरोध में ईरान के भीतर चल रहे प्रदर्शन के दौरान सड़क पर उतरी भीड़ ने पुलिस चीफ कर्नल अब्दुल्लाही की हत्या कर दी है। मौत का निशाना बने पुलिस चीफ की अगुवाई में ही देश के कुर्दिस्तान के मारीवन इलाके में पुलिस द्वारा हिजाब के विरोध में उतरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था।

मोरल पुलिस की कस्टडी में एक लड़की की मौत के बाद ईरान में हिजाब और सरकार के खिलाफ लोगों के बीच इस कदर गुस्सा है कि 16 सितंबर से चल रहे प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्रवाई की चपेट में आकर 133 लोगों की मौत हो चुकी है।

पुलिस चीफ की हत्या के बाद लोगों को अब इस बात का डर सता रहा है कि अब ईरानी सेना देश के भीतर हिजाब के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को दबाने के लिए नरसंहार शुरू कर सकती है।

क्योंकि सुरक्षाबलों द्वारा सभी कुर्द बहुल शहरों को चौतरफा घेर लिया गया है और लोगों के ऊपर एके-47 एवं शॉटगन के माध्यम से गोलियां चलाई जा रही है।

epmty
epmty
Top