धरने पर बैठा दूल्हा- पहले पूरी करो डिमांड, फिर भरूंगा मांग

धरने पर बैठा दूल्हा- पहले पूरी करो डिमांड, फिर भरूंगा मांग

हल्द्वानी। भूस्खलन की वजह से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए काठगोदाम-हेड़ाखान मार्ग के निर्माण की मांग करते हुए जब कांग्रेस नेता धरना देते हुए प्रदर्शन कर रहे थे तो घर से बारात लेकर पैदल ही निकला दूल्हा वहां पर पहुंचते ही धरने पर बैठ गया और बोला पहले मेरी डिमांड पूरी करो उसके बाद ही दुल्हन की मांग भरने के लिए जाऊंगा।

दरअसल काठगोदाम-हेड़ाखान मार्ग तकरीबन 1 महीने पहले हुए भूस्खलन की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया था। प्रशासन ने जनहानि रोकने के लिए इस मार्ग को बंद कर दिया था। जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को अब आने जाने में अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को कांग्रेस नेता यशपाल आर्य की अगुवाई में जब कांग्रेस कार्यकर्ता इस सड़क मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर धरना दे रहे थे तो इसी दौरान कोटाबाग से पतलिया जाने के लिए राहुल दूल्हा बनकर अपने घर से बारात लेकर निकला था। दुल्हनिया लेने के लिए रास्ते के क्षतिग्रस्त होने की वजह से पैदल ही जाने को मजबूर दूल्हा जब धरना स्थल के समीप से होकर गुजरा तो वह भी सड़क मार्ग को दुरुस्त किए जाने की मांग को लेकर बारातियों समेत धरने पर बैठ गया और कहने लगा कि सरकार को शायद लोगों को हो रही परेशानी का पता नहीं है। इसीलिए वह सड़क मार्ग को ठीक कराने की तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा है कि क्षतिग्रस्त हुई इस सड़क का निर्माण कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ है और आज यहां की जनता का दुर्भाग्य है कि 1 महीने से भू संकलन की वजह से यह मार्ग बंद है। जिसके चलते 150 गांव के लोगों के सामने स्वास्थ्य एवं खाद्यान्न का संकट उत्पन्न हो गया है।

गांव से मंडी तक जाने वाली सब्जियां और फल सड़ रहे है। लेकिन सरकार को सड़क ठीक कराने की फुर्सत नहीं है।

epmty
epmty
Top