खेलते समय फटे बम-3 बच्चों समेत सात गंभीर-धमाकों से कांपी धरती

खेलते समय फटे बम-3 बच्चों समेत सात गंभीर-धमाकों से कांपी धरती
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली। खेलते समय थैले में रखे मिले बम एक के बाद फटने लगे। उनमें एक के बाद एक धमाके होने शुरू हो गए, जिससे तकरीबन 10 मीटर तक की धरती बुरी तरह से कांप उठी। बम धमाकों की चपेट में आकर 3 बच्चों समेत 7 लोग घायल हुए हैं जिन्हें गंभीर हालत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बम धमाके की घटना के बाद पुलिस और प्रशासन में बुरी तरह से हड़कंप मच गया।

सोमवार को बिहार के लखीसराय इलाके में देसी बम को एक रस्सी में बांधकर बच्चे खेल रहे थे। बलीपुर गांव के शंकर रजक के नव निर्माणाधीन मकान में तीन बम एक झोले में ईंट के नीचे रखे हुए बच्चों को मिले थे। बच्चों ने उक्त झोले को उठा लिया और उसमें रखे बम निकालकर उनके साथ खेलने लगे। अचानक बमों में धमाका होने शुरू हो गये। देखते ही देखते एक के बाद एक कई धमाके हुए। जिससे तकरीबन 10 मीटर दूर तक ईंट की दीवार धमाकों की चपेट में आकर ढह गई। बमों के धमाकों से धरती के कांपने से इलाके में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में घायल हुए लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में घायल हुए 1 बच्चे सोनू कुमार और महिला सुंदरी देवी की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक एवं एसडीपीओ दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल में जुट गए।

एसपी ने बताया है कि बम किसने और किस उद्देश्य के लिए रखे थे, इसके संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। घायलों की पहचान वलीपुर निवासी मुकेश रजक के पुत्र दिलखुश कुमार, शंकर रजक की पत्नी मंजू देवी और पुत्री अनीता कुमारी दिलीप, रजक की पत्नी सुंदरी देवी, उत्तम रजक की पत्नी मनी देवी, दिनेश रजक के पुत्र बबलू कुमार और सोनू कुमार के रूप में हुई है।

epmty
epmty
Top