दंपत्ति ने जान देकर चुकाई बेटे की करतूत की कीमत- हिंदू लड़की..

दंपत्ति ने जान देकर चुकाई बेटे की करतूत की कीमत- हिंदू लड़की..

सीतापुर। पड़ोस में रहने वाली हिंदू लड़की को भगाकर ले गए बेटे की करतूत की कीमत माता-पिता को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दंपति को पड़ोसियों ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपति के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

जनपद के थाना उदनापुर कलां क्षेत्र के हरगांव का रहने वाला 50 वर्षीय अब्बास अली बाजार में पंखा ठीक कराने के लिए गया था। इसी दौरान गांव के ही पड़ोसी रामपाल जायसवाल व उसके बेटे शैलेंद्र जायसवाल का अब्बास अली एवं उसकी पत्नी कमरुनिशा के साथ विवाद होने लगा।

इसी बीच रामपाल और उसका बेटा लाठी डंडे उठाकर ले आए और 50 वर्षीय अब्बास अली तथा 48 वर्षीय उसकी पत्नी कमरूनिशा पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया। लगातार पिटे जाने से दंपति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

इस दौरान दंपति की 11 वर्षीय बेटी असमीना मौके से भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। दिनदहाड़े पति-पत्नी की हत्या कर दिए जाने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। डबल मर्डर की वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

मामला दो समुदाय के लोगों से जुडा होने की वजह से पुलिस अधीक्षक कई थानों की पुलिस साथ में लेकर गांव में पहुंचे और मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। इस दौरान दोनों परिवारों के बीच लड़की भगाने को लेकर चली आ रही रंजिश का मामला सामने आया।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पता चला कि वर्ष 2020 के दौरान मृतक दंपति का बेटा शौकत पड़ोसियों की हिंदू लड़की को भगाकर अपने साथ ले गया था। पीड़ित परिवार की ओर से की गई शिकायत के बाद पुलिस ने लड़का लड़की को बरामद कर आरोपी शौकत को जेल भेज दिया था। इसके बाद पड़ोसियों ने अपनी बेटी का लड़का देखकर विवाह कर दिया था।

जानकारी मिल रही है कि इसी साल के जून महीने में शौकत एक बार फिर से पड़ोसियों की शादीशुदा बेटी को भगाकर ले गया था। इसी से क्षुब्ध होकर रामपाल एवं उसके परिजनों ने अब्बास एवं उसकी पत्नी को पीट-पीट कर मौत की नींद सुला दिया है।

पुलिस ने पति-पत्नी के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं।

epmty
epmty
Top