दो बूंद जिंदगी की पिलाने गई पुलिस पर तालिबानी अटैक- 6 जवान मरे

दो बूंद जिंदगी की पिलाने गई पुलिस पर तालिबानी अटैक- 6 जवान मरे

नई दिल्ली। दो बूंद जिंदगी के रूप में पोलियो की दवा पिलाने गई टीम के साथ मौजूद पुलिस के ऊपर तालिबान ने अटैक कर दिया। उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में पुलिस वाहन पर किए गए इस हमले में कम से कम 6 पुलिस कर्मियों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है। घायल हुए तकरीबन दर्जन भर लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। तालिबानी हमले की इस घटना से अब पाकिस्तान में चारों तरफ हड़कंप मचा हुआ है।

सोमवार को पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम इलाके में पुलिस वाहन पर किए गए तालिबानी हमले में कम से कम 6 जवानों की मौत हो गई है। अटैक का निशाना बने इस वाहन में सवार पुलिस एंटी पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए जा रही थी।

मिल रही जानकारी के मुताबिक इस हमले में कम से कम एक दर्जन लोग घायल भी हुए हैं। पाकिस्तानी तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि पोलियो वैक्सीन लोगों को नपुंसक बना देती है, इस्लाम के दुश्मन इस वैक्सीन का इस्तेमाल करवा रहे हैं ताकि मुसलमानों की आबादी कम हो जाए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान सरकार की ओर से इस साल पहली बार पोलियो अभियान शुरू किया गया था। लेकिन तालिबान पोलियो की दवा लोगों को पिलाने का विरोध करते हुए अब पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अपना निशाना बना रहे हैं।

epmty
epmty
Top