शादी में गरजी तलवारें- दुल्हन की मां व दूल्हे समेत 60 जख्मी- बवाल में..

शादी में गरजी तलवारें- दुल्हन की मां व दूल्हे समेत 60 जख्मी- बवाल में..

शाहजहांपुर। धूमधाम के साथ आयोजित किये जा रहे शादी समारोह में शराबियों ने खलल डालते हुए जमकर बवाल मचाया। बारातियों को धक्का मुक्की करते हुए एक तरफ करने वाले शराबियों ने अपने लोगों के साथ लाठी, डंडों, तलवार, राइफल एवं बंदूक से प्रहार कर बारातियों को घेर घेर कर पीटा। इस बवाल की चपेट में आकर लड़की की मां, दूल्हे का भाई तथा तकरीबन 60 बाराती जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर दुल्हन के लिए लाए गए माल के अलावा जेवरात का बक्सा भी लूट कर ले गए हैं। बवाल की वजह से दूल्हा दुल्हन के फेरे भी नहीं हो सके हैं।

जनपद शाहजहांपुर के तिलहर कला थाना क्षेत्र के परिवार गांव में प्यारेलाल मौर्य की बेटी लीलावती को ब्याहने के लिए निगोही ब्लाक क्षेत्र के डींग गांव में रहने वाले होमगार्ड कमी बाबूराम का बेटा कुलदीप बारात के साथ गांव में पहुंचा था।

शाम के समय पहुंची बारात का लड़की पक्ष की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। नाश्ता आदि के बाद बारात की चढ़त हुई और द्वारचार के बाद शादी के लिए बनाए गए पंडाल में लगे डीजे पर जब बाराती नाच रहे थे तो शराब के नशे में धुत्त हुए बरुवार गांव के युवक भी वहां पर पहुंच गए और बारातियों को धक्का देकर डीजे से नीचे उतार दिया।

बाराती नाराज हुए तो शराबी उनके साथ झगड़ा करने लगे, जिसके चलते बाराती शांत होकर एक तरफ खड़े हो गए। इसी बीच शराबी लड़कों ने फोन करके गांव के लोगों को बड़ी संख्या में बुला लिया।

मौके पर पहुंचे लोग बारातियों को घेर घेर कर पीटने लगे। हालात ऐसे बने कि बाराती जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। तकरीबन 2 घंटे तक चले बवाल में लड़की लीलावती की मां बीच बचाव करने में जख्मी हो गई। दूल्हे के भाई का सिर फट गया और दूल्हा भी जख्मी हो गया। इस बवाल में घायल हुए 60 बारातियों को भी चोटे आई है।

इसी बीच किसी ने जब डायल 112 नंबर पर पुलिस को खबर दे दी तो पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही हमलावर भाग गए। पुलिस ने रात में ही गंभीर रूप से जख्मी हुए दूल्हे और उसके भाई समेत तीन लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया है।

बारातियों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी में बताया है कि हमला करते हुए बवाल काटने वाले हमलावर दुल्हन के लिए लाये गए जेवर एवं कपड़ों से भरा बक्सा भी लूट कर ले गए हैं।

बवाल की वजह से दूल्हा-दुल्हन के फेरे भी नहीं हो सके हैं।

epmty
epmty
Top