बागपत में मां बेटियों का आत्महत्या मामला-दारोगा निलंबित-एसआईटी गठित

बागपत में मां बेटियों का आत्महत्या मामला-दारोगा निलंबित-एसआईटी गठित
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

बागपत। पुलिस की दबिश के दौरान जहर का सेवन कर लेने से मां और बेटियों की मौत होने के मामले में दारोगा की जांच में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। एएसपी की जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि दारोगा की मौजूदगी में ही मां और उसकी दोनों बेटियों ने जहर खाया था। इस मामले में दारोगा ने सूझबूझ का परिचय देने की बजाय अपनी तरफ से पूरी तरह से लापरवाही बरती। पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही दिखाने वाले दारोगा को निलंबित किए जाने का फरमान जारी कर दिया है और इस मामले की विवेचना के लिए एसआईटी यानी विशेष जांच दल का गठन करते हुए उसे मामले की जांच सौंप दी है।

दरअसल बागपत के ग्राम बाछौड की अनुसूचित जाति की एक युवती के परिवारजनों ने पड़ोसी युवक प्रिंस के खिलाफ 3 मई को अपनी बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए छपरौली थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले को लेकर इसी महीने की 24 मई को प्रिंस के मकान पर दबिश दी थी। लेकिन मकान पर ना तो युवती ही मिली और न ही उसे फुसलाकर ले जाने वाला प्रिंस। आरोप है कि दबिश के दौरान पुलिस और युवती के परिवारजनों ने प्रिंस के परिवार वालों का उत्पीड़न किया था। इसी उत्पीडन से आहत होकर उसी समय प्रिंस की मां गीता और बहन स्वाति तथा प्रीति ने जहर खा लिया था। उनकी मेरठ के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मां और उसकी दो बेटियों की मौत की घटना के विरोध में स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त हंगामा किया गया था।

प्रिंस के पिता महक सिंह की ओर से युवती के दो भाइयों के अलावा अमित, लोकेंद्र, राजीव एवं दबिश देने गये दारोगा नरेश के पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। तात्कालिक कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने के आरोपी दारोगा नरेश पाल को लाइन हाजिर कर दिया था और पूरे मामले की जांच करने की जिम्मेदारी एएसपी मनीष कुमार मिश्र को सौंप दी गई थी। केस की विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी।

एएसपी की ओर से गहनता से की गई जांच के बाद अपनी रिपोर्ट बृहस्पतिवार की देर रात पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई।

शुक्रवार को एसपी नीरज कुमार जादौन ने लापरवाह दरोगा को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया है कि एएसपी की जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि उप निरीक्षक नरेश पाल की मौजूदगी में ही प्रिंस की माता गीता और बहन स्वाति तथा प्रीति ने जहर खाया था।

epmty
epmty
Top