अंबेडकर पूजा में शामिल नहीं होने पर स्टूडेंट को अर्धनग्न कर कराई परेड

अंबेडकर पूजा में शामिल नहीं होने पर स्टूडेंट को अर्धनग्न कर कराई परेड

बेंगलुरु। हॉस्टल में आयोजित की गई अंबेडकर पूजा में शामिल नहीं होने पर स्टूडेंट को अर्धनग्न करके उसकी परेड कराई गई। इसके बाद स्टूडेंट के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट भी की गई। मामला उजागर होने के बाद भाजपा कार्य कर्ताओं ने डिप्टी कमिश्नर पुलिस के दफ्तर को घेरकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की डिमांड की।

शुक्रवार को कर्नाटक के कलबुर्गी से मिल रही खबर के मुताबिक कॉलेज परिसर में अंबेडकर पूजा का आयोजन किया गया था, जिसमें दलित छात्र-छात्राओं द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर अंबेडकर की पूजा की गई थी।

एक स्टूडेंट किसी काम के चलते इस अंबेडकर पूजा में शामिल नहीं हो पाया था, इसके बाद हॉस्टल के छात्रों ने पूजा में शामिल नहीं हुए स्टूडेंट को अर्धनग्न करने के बाद उसके हाथ में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पकड़ाई और सड़क पर उससे परेड कराई।

मामला उजागर होने के बाद हरकत में आई अशोक नगर पुलिस ने थाने में इस बाबत मुकदमा कायम करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इससे पहले कलबुर्गी में ही डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा का अपमान करने का मामला सामने आया था। इसके बाद बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे दलित छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया था।

epmty
epmty
Top