कब्जा दिलाने गई पुलिस और राजस्व टीम पर पथराव- दो सिपाहियों समेत कई घायल

कब्जा दिलाने गई पुलिस और राजस्व टीम पर पथराव- दो सिपाहियों समेत कई घायल

प्रयागराज। अदालत के पश्चात उपजिलाधिकारी की ओर से दिए गए दिशा निर्देशों के अंतर्गत जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए गई पुलिस और राजस्व टीम को गांव वालों ने एक राय होकर दौड़ा लिया और पथराव करते हुए टीम को खदेड़ दिया। ग्रामीणों के पथराव की चपेट में आकर दो सिपाहियोेें के अलावा कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। सूचना के बाद गांव में पहुंचे अतिरिक्त फोर्स ने दंगाइयों को नियंत्रित करते हुए हालात को काबू में किया। फिलहाल गांव में निगरानी के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में अदालत के निर्देश पर उप जिलाधिकारी के आदेश पर थाना अध्यक्ष की ओर से राजस्व विभाग की टीम को पुलिस बल मुहैया कराते हुए गांव में भेजा गया था। जनपद के हंडिया थाना क्षेत्र के चक अब्दुल्ला गांव के राघव प्रसाद अपनी पुश्तैनी जमीन पर मकान का निर्माण करा रहे थे। विपक्षी साधु की ओर से उसे मकान नहीं बनाने दिया जा रहा था। इस मामले को लेकर जब पीडित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया तो अदालत के आदेशों के बाद जिलाधिकारी द्वारा राजस्व टीम को गांव में भेजकर जमीन की नाप तोल कराई गई। उसके बाद भी विपक्षी उसे मकान का निर्माण नहीं करने दे रहे थे। पीडित ने इस बाबत अधिकारियों को शिकायत भी की थी।

आज उप जिलाधिकारी के आदेशों के बाद जब राजस्व विभाग की टीम पुलिस को साथ लेकर गांव में पीड़ित को उसकी जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए पहुंची तो राजस्व विभाग की टीम के ऊपर विपक्षियों ने ईंट पत्थरों से हमला बोल दिया। जिसमें पीड़ित परिवार के अलावा दो पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल ने बताया है कि आज संपूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस और राजस्व टीम जमीन के मामले को निस्तारित कराने के लिए गांव में गई थी। गांव मेें पहुंची राजस्व टीम और पुलिसकर्मियों पर विपक्षियों ने पथराव कर दिया जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

epmty
epmty
Top