18.25 लाख की संदिग्ध नगदी के साथ कर्मचारी को किया गिरफ्तार

18.25 लाख की संदिग्ध नगदी के साथ कर्मचारी को किया गिरफ्तार

जैसलमेर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जैसलमेर के नाचना उपनिवेशन विभाग के वरिष्ठ सहायक कैलाश चन्द्र को आज 18.25 लाख रूपए की संदिग्ध नगदी के साथ गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ब्यूरो की जोधपुर ग्रामीण इकाई को सूचना मिली कि कैलाश चन्द्र हाल वरिष्ठ सहायक कार्यालय उपायुक्त उप निवेशन विभाग नाचना जैसलमेर अपने साथ भारी मात्रा में अवैध राशि लेकर नाचना जिला जैसलमेर से अपने निजी वाहन से जयपुर जा रहा है।

सूचना पर ब्यूरो के उप महानिरीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई के सुपरविजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरोही ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में ब्यूरो टीम ने आज रामपुरा मथानिया टोल नाका पर नाकाबंदी कर सुत्र सूचना मुताबिक संदिग्ध प्राईवेट वाहन को रूकवाकर वाहन (कार) में ड्राईवर के पास वाली सीट पर सवार व्यक्ति से नाम पता पूछा तो अपना नाम कैलाश चन्द्र जाट निवासी जालिया द्वितिय विजय नगर जिला अजमेर, हाल वरिष्ठ सहायक कार्यालय उपायुक्त उप निवेशन विभाग नाचना जैसलमेर होना बताया तथा उक्त कार को स्वयं की होना बताया।

जिस पर वाहन में पीछे की सीट पर रखे कपडे के दो बैग की रूबरू गवाहान तलाशी ली गई तो दोनों बैग में कुल 18 लाख 25 हजार रुपये की अवैध (संदिग्ध) राशि मिली। उक्त राशि के संबंध में कैलाश चन्द्र से पूछताछ करने पर कोई संतोषप्रद जवाब नही देने पर उक्त राशि को संदिग्ध मानते हुए ब्यूरो टीम ने राशि को कब्जे में लेकर कैलाश चन्द्र वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया गया है।

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

संदिग्ध राशि पाये जाने पर उक्त राशि के सम्बन्ध में आरोपी कैलाशचन्द्र से पूछताछ करने पर बताया कि नरेन्द्रपालसिंह आरएएस उपायुक्त उपनिवेशन नाचना द्वारा जयपुर में स्थित अपने आवास पर पहुंचाने हेतु आज ही दिये थे।

उनके द्वारा कोई सन्तोषप्रद जवाब नहीं देने पर उक्त राशि को संदिग्ध मानते हुए ब्यूरो टीम ने राशि को कब्जे में लिया तथा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

epmty
epmty
Top