जमीन हथियाने के आरोप में सपा नेता की 142 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

जमीन हथियाने के आरोप में सपा नेता की 142 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के मौदहा क्षेत्र में पुलिस ने गुरुवार को मादक पदार्थों की तस्करी और डरा धमका कर जमीन हथियाने के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही करते हुये एक अरब 42 करोड़ सेण् अधिक की चल अचल संपत्ति की कुर्क कर ली।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष केशव बाबू शिवहरे, पुत्र दीपक शिवहरे व भाई विष्णु शिवहरे पर पुलिस प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्यवाही करते हुए एक अरब 42 करोड़ 35 लाख से अधिक की चल अचल संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की है।

पुलिस का मानना है कि तीनों अभियुक्तों ने लोगो को भय व नशे का अवैध कारोबार कर अवैध संपत्ति हासिल की है। बीते दिनों पढोरी निवासी पीड़ित ने दीपक शिवहरे पर भूमि को दान पत्र में जबरन दान करवाए जाने की पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद दीपक शिवहरे, केशव बाबू शिवहरे व विष्णु शिवहरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था कई महीने से तीनो जेल मे ही है।

पुलिस ने गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत तीन अभियुक्तों दीपक शिवहरे सहित चाचा विष्णु शिवहरे व पिता केशव बाबू शिवहरे की प्रॉपर्टी कुर्क की कार्रवाई की है। कुर्क की कार्यवाही में अवैध 42 वाहन, पांच बैंक खाते, 5 क्रेशर

प्लांट, 3 कॉलेज बिल्डिंग, 350 बीघा जमीन सहित लखनऊ, महोबा और बांदा में 12 रिहायशी मकान सीज कर दिये है।

उन्होने बताया कि केशव बाबू शिवहरे पर 22, दीपक शिवहरे पर12 तथा तीसरे अभियुक्त विष्णु शिवहरे पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। तीनो अभियुक्त पहले से ही जेल में है।

वार्ता

epmty
epmty
Top