कानपुर दंगे में मिला सपा नेता का कनेक्शन- हुआ मुकदमा, पार्टी करेगी बर्खास्त

कानपुर दंगे में मिला सपा नेता का कनेक्शन- हुआ मुकदमा, पार्टी करेगी बर्खास्त

कानपुर। महानगर में नई सड़क पर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद हुए बवाल के पीछे की साजिश में समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी का नाम भी अब निकलकर सामने आया है। बताया जा रहा है समाजवादी पार्टी के एक नेता ने दंगे की जमीन कई दिन पहले ही तैयार कर ली थी। जिसके चलते समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उधर पार्टी नेता की संलिप्तता बवाल में उजागर होते ही पार्टी ने भी सपा नेता को बर्खास्त करने की तैयारी शुरू कर दी है।

दरअसल कानपुर में नई सड़क पर हुए बवाल के मामले में एमएम जोहर फैंस एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी के अलावा ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैशी एक्शन कमेटी का नाम भी अब निकलकर सामने आया है। इस संस्था का जिला अध्यक्ष निजाम कुरैशी को बताया जा रहा है जो समाजवादी पार्टी का महानगर सचिव भी है। समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष ने भी कहा है कि निजाम कुरैशी समाजवादी पार्टी में महानगर सचिव के पद पर तैनात है। महानगर में हुए बवाल के इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता निजाम कुरैशी का नाम सामने आने के बाद अब पार्टी उसे बर्खास्त करने की तैयारी में लग गई है।

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के महानगर सचिव निजाम कुरैशी का पार्टी के तीनों विधायकों के साथ उठना बैठना है और समाजवादी पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ भी उसके अच्छे संबंध होना सामने आए हैं।

इस हिंसा में अब तक हुई एफआईआर में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता निजाम कुरैशी के ऊपर भी मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

epmty
epmty
Top