PM मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी करने पर सपा नेता गिरफ्तार

PM मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी करने पर सपा नेता गिरफ्तार

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गुजरात के बहुचर्चित बिलकिस बानो मामले के समर्थन में निकाले गए मशाल जुलूस के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी करने तथा पुलिस से अभद्रता करने के आरोपी समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने आलम शानू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तीन नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि बगैर अनुमति मशाल जुलूस निकालने के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) कोतवाली महेश चंद, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। जब पुलिस ने इन लोगों को जुलूस निकालने से रोका तो पुलिसकर्मियों से साथ भी अभद्रता की गयी।

सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने आलम शानू और सीओ के बीच जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि सपा नेताओं द्वारा गलत बयानबाजी तथा पुलिस से नोकझोंक के साथ अभद्रता की गई थी। मशाल जुलूस रोकने के लिए अलग अलग जगहों पर घेराबंदी की गई परंतु सपा कार्यकर्ताओं पुलिस की अपील को नजरअंदाज कर बैरीकेडिंग को हटाकर मंडी चौक की ओर निकल गए। मुगलपुरा थाना पुलिस ने रविवार देर रात फैजगंज चौकी प्रभारी नितेश सहरावत की तहरीर पर पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने आलम शानू, तालिब अंसारी, अतहर अंसारी को नामजद तथा 40 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

सोमवार को पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने आलम शानू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वर्ष 2002 मे गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के सामूहिक दुष्कर्म केस के दोषियों की रिहाई के विरोध में सपा के द्वारा रविवार को मुगलपुरा इलाके में विरोध प्रदर्शन किया था।

वार्ता

epmty
epmty
Top