अग्निपथ योजना के खिलाफ भड़काने वाला सिपाही निलम्बित

अग्निपथ योजना के खिलाफ भड़काने वाला सिपाही निलम्बित

जौनपुर। केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर युवा वर्ग को भड़काने के आरोप में जौनपुर में एक सिपाही को निलंबित किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ0 संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि बदलापुर और सिकरारा थाना के अंतर्गत आगजनी और तोड़फोड़ भी हुई थी। सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकारियों को भड़काने का वीडियो भी वायरल ही रहा था, वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी द्वारा प्रदर्शन करने वाले युवकों को समझाने के बजाय भड़काया जा रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि सेना में भर्ती की तैयारी करने वाले युवकों द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में कई जगह पर प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी विरोध प्रदर्शन में कई युवक केराकत थाना के अंतर्गत विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों के एक समूह केराकत रेलवे स्टेशन पर मौजूद था। इसी दौरान वहां पर केराकत कोतवाली में तैनात सिपाही विश्वास यादव भी अग्निपथ योजना के संबंध में होने वाले प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात था। बातचीत में युवकों को समझाने के बजाय सिपाही द्वारा भड़काने की बात की जाने लगी।

वायरल वीडियो में सिपाही द्वारा कहा जा रहा है कि सरकार को यह योजना वापस लेनी पड़ेगी। सिपाही द्वारा कहा जा रहा था कि यह नौकरी प्राइवेट से भी बदतर हो गई है। प्रदर्शन करने वाले युवकों से सिपाही कह रहा है कि यह बहुत बेकार सिस्टम है। पता नहीं ऐसी स्कीम कहां से लाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस महकमा अलर्ट मोड में आ गया। वीडियो की जांच कराने के बाद सिपाही विश्वास यादव को निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण की जांच रिपोर्ट क्षेत्राधिकारी केराकत से प्राप्त हुई है। जिसमें प्रथम दृष्टया उक्त आरक्षी दोषी पाया गया है। जिसे तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर दिया गया है तथा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

वार्ता

Top