समझौता कराने के नाम पर पूर्व केबिनेट मंत्री के लेटर पैड पर लिए इतने लाख

समझौता कराने के नाम पर पूर्व केबिनेट मंत्री के लेटर पैड पर लिए इतने लाख

मेरठ। अदालत में समझौता कराने के नाम पर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के लेटर पैड पर 200000 रूपये ले लिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित की ओर से एसएसपी से इस बाबत शिकायत करते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है।

बृहस्पतिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण से मुलाकात करते हुए रोहटा निवासी गुलफाम ने बताया है कि उसके भाई इमरान की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। बाद में उसकी पत्नी परवीन का निकाह उसके देवर रिजवान से करा दिया गया था। पति की मौत के मुआवजे की रकम को लेकर परवीन का परिजनों के साथ विवाद चल रहा है।

गुलफाम ने बताया है कि उसके भाई की ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने परिचित के माध्यम से वर्ष 2021 की 22 अक्टूबर को व्हाट्सएप मैसेज भेजा। जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य के लेटर पैड के ऊपर रिजवान एवं उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए एडीजी जोन को लिखा गया था।

आरोप है कि दूसरे पक्ष की ओर से जब इस संबंध में समझौते का दबाव बनाया गया तो वर्ष 2021 की 28 अक्टूबर को गुलफाम के आवास पर दूसरे पक्ष को 200000 रूपये दिए गए। बाद में पता चला कि लेटर पैड उन्होंने नहीं लिखा था।

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया है कि धोखाधड़ी के इस मामले की जांच की जा रही है।

epmty
epmty
Top