कुख्यात डी-47 गिरोह से जुड़ा तस्कर साथियों के साथ गिरफ्तार

कुख्यात डी-47 गिरोह से जुड़ा तस्कर साथियों के साथ गिरफ्तार

फिरोजाबाद। पुलिस ने कुख्यात डी-47 गिरोह से जुड़े शराब तस्कर को उसके सात साथियों के साथ मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग 20 लाख रुपये की शराब व असलहा बरामद किया है। एसओजी और सिरसागंज थाने की पुलिस को संयुक्त कार्रवाइ में बड़ी कामयाबी मिली है। कुख्यात गिरोह के तार हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं। एसएसपी ने कुख्यात गिरोह को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

जहरीली शराब के सौदागरों की गिरफ्तारी के लिए फिरोजाबाद SSP अजय कुमार ने पुलिस को सख्त रूप से अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया था। तभी से पुलिस मौत के सौदागरों की तलाश में लगी हुई थी। SSP को ग्रामीण क्षेत्र से अवैध शराब की तस्करी की गोपनीय सूचनाएं भी मिल रही थी। इस मामले में एसपी ने एसओजी व सिरसागंज पुलिस को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया था। पुलिस द्वारा वर्तमान में ऑपरेशन चक्रव्यूह भी चलाया जा रहा है। इसी ऑपरेशन के तहत एसओजी को सूचना मिली कि शिकोहाबाद क्षेत्र में रहने वाला विवेक ओझा बड़े पैमाने पर हरियाणा से अवैध शराब, स्प्रिट, कैमिकल्स मंगवाता है। विवेक कई बार जेल जा चुका है। वह अपने एजेंटों के माध्यम से देहात क्षेत्र में शराब की सप्लाई भी करता है।


पुलिस ने जब उसके बारे में जानकारी एकत्रित करनी शुरू की, तो पता चला कि वह फिर से कैमिकल्स व शराब की गाड़ी मंगवा रहा है। सूचना पर सिरसागंज व एसओजी पुलिस देहात क्षेत्र में करहाल रोड पर हाईवे के नीचे सुनसान जगह पर जो स्थान मुखबिर ने बताया था, वहां पहुंच गई। पुलिस ने देखा कि वहां 1 कंटेनर व 1 ट्रेक्टर खड़ा हुआ है, जिसके आसपास कई लोग भी खड़े थे। उक्त लोगों ने जब पुलिस को अपने समीप आते हुए देखा, तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आठ तस्करों को हिरासत में ले लिया। उनके पास से लगभग 20 लाख रुपये की शराब बरामद की। आरोपियों के पास से पुलिस ने असलहा भी बरामद किया। गिरफ्तार विवेक ओझा ने बताया कि वह स्प्रिट व शराब हरियाणा से मंगवाता है। उसने बताया कि पुलिस की नजर न पड़े, इसलिए शराब सप्लाई करने वाले वाहनों में विशेष रूप से पार्टीशन बनवाये गये हैं, जिनमें वे शराब की पेटियां व कैमिकल्स छिपाकर रखते थे।

गिरफ्तार आरोपियों ने अपने नाम विवेक ओझा पुत्र शिवशंकर निवासी फिरोजाबाद, पर्वित पुत्र ओमप्रकाश् निवासी हरियाणा, गौरव पुत्र अखिलेश चन्द्र निवासी फरीदाबाद, चंदन सिंह बिष्ट पुत्र खेमसिंह निवासी दक्षिणी दिल्ली, जितेन्द्र पुत्र मुकेश निवासी हरियाणा, प्रवीन पुत्र सुरजीत कुमार निवासी एटा, कासिम पुत्र फिरोज, विशाल पुत्र केशव निवासी फिरोजाबाद बताये।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 105 पेटी मैक डावल, 17 पेटी इम्पीरियल ब्लू, 4 कैन स्प्रिट, एक अंडरग्राउंड केबिन बना कैंटर, अंडरग्राउंड केबिन बनी ट्रेक्टर ट्राली, 2 तमंचे, 8 कारतूस बरामद किये हैं। बरामद शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विवेक ओझा अवैध शराब के धंधे से जल्द ही करोड़पति बनकर राजनीति में जाने का मन बना चुका था। विवेक ओझा कुख्यात डी-47 गिरोह के मुख्य बदमाश रामू जाट और सुखबीर यादव के साथ कार्य करता है।

बताया जाता है कि उत्तराखण्ड का चंदन सिंह बिष्ट गाड़ियों की सप्लाई करता है और ऑर्डर लेता है। हरियाणा का डीके मलिक स्परिट के कन्साइनमेण्ट की डिलीवरी का जिम्मा उठाता है, जबकि शिकोहाबाद क्षेत्र का विवेक ओझा अपमिश्रित माल को स्थानीय स्तर पर खपाने का काम करता है। इस खतरनाक गिरोह के तार हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश-से जुड़े हैं। शराब तस्करों को अरेस्ट करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक गिरीश चन्द्र गौतम, प्रभारी एसओ कुलदीप सिंह, प्रभारी एसटीएफ हरवेन्द्र मिश्रा, उप निरीक्षक रनवीर सिंह, महेश सिंह, एसओजी से रविन्द्र कुमार, भगत सिंह, नदीम खान, पवन कुमार, विजय कुमार, सर्विलांस टीम से आशीष शुक्ला, अमित उपाध्याय, मुकेश कुमार, रघुराज सिंह, अनिल गुप्ता, एसटीएफ टीम से प्रकाश, प्रवीन कुमार, प्रेम कुमार, रविकांत आदि शामिल रहे। शराब तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी अजय कुमार ने 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।




epmty
epmty
Top