तनाव के बीच काबू में हालात-फायरिंग करने वाले अंसार असलम अरेस्ट

तनाव के बीच काबू में हालात-फायरिंग करने वाले अंसार असलम अरेस्ट

नई दिल्ली। राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दौरान जन्मोत्सव शोभा यात्रा पर पथराव एवं फायरिंग के आरोपी अंसार एवं असलम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पुलिस द्वारा गहनता के साथ पूछताछ की जा रही है। मौके पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पुलिस प्रशासन की ओर से पूरे इलाके को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है।

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के दौरान निकाली जा रही शोभायात्रा के ऊपर पथराव और फायरिंग की घटना के बाद फिलहाल मौके पर शांति बनी हुई है। पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ छापामार कार्यवाही करते हुए दंगा भड़काते हुए फायरिंग करने के आरोपी अंसार एवं असलम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस दोनों से अभी पूछताछ कर रही है।

स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि जांच के बाद पूरे मामले का सिलसिलेवार खुलासा किया जाएगा। उधर इलाके में बनी तनावपूर्ण शांति के बीच समूचे जहांगीरपुरी इलाके को पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स के साथ पुलिस के जवान लगातार इलाके में गश्त कर रहे हैं। उधर शांति समितियों को सक्रिय करते हुए हालात को सामान्य बनाने के लिए बैठकें शुरू कर दी गई है।

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट उषा रंगनानी ने बताया है जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा की वारदात में 8 पुलिसकर्मियों के अलावा एक नागरिक घायल हुआ है। एक सब इंस्पेक्टर को उपद्रवियों की गोली लगी है, वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती है और उनकी हालत में सुधार है। उन्होंने बताया है कि हिंसा के बाद अमन कमेटी की बैठकें शुरू कर दी गई है, जिनमें लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

epmty
epmty
Top