मंदिर को नुकसान पहुंचाने के मामले में प्रधान समेत सात गिरफ्तार

मंदिर को नुकसान पहुंचाने के मामले में प्रधान समेत सात गिरफ्तार

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के एक गांव में मंदिर के पास स्थित वर्षों पुराने पीपल के पेड़ को गिराने, मंदिर की मूर्ति और दानपात्र फेंकने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को ग्राम प्रधान समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में अन्य लोगों की तलाश जारी है।

बरेली के एसपी (देहात) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को शेरगढ़ थाना पुलिस ने विधिसम्मत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर प्रधान बुंदन खान (50 वर्ष) समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अग्रवाल ने बताया कि शेरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव मवई काजियान में नदी के पार स्थित गांव अंतरामपुर समेत क्षेत्र के कई अन्य गांवों के ताजिये आते हैं। इस बार जुलूस परंपरागत तरीके से निकल गए थे। जुलूस के मार्ग में पड़ने वाले पेड़ों की टहनियां छांट दी गयी थी।

उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात 12 बजे के बाद कुछ अराजक तत्वों ने सड़क किनारे पुराने मंदिर के ब्रहमदेव स्थल पर मौजूद पीपल के एक वृक्ष की मोटी डालियों को ट्रैक्टर और जेसीबी से बाधकर कर गिरा दिया। साथ ही मंदिर को क्षतिग्रस्त कर मंदिर में रखी मूर्तियाें और दानपात्र को बाहर फेंक दिया। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। माहौल बिगड़ता देखकर पुलिस ने लोगों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने अबरपुर के ग्राम प्रधान व जेसीबी के मालिक समेत 29 लोगों को बुधवार को रात में हिरासत में लेने के बाद आज यह कार्रवाई की।

वार्ता

epmty
epmty
Top